मिला युवा वैज्ञानिक पुरस्कार

मैंने 2008 में पूज्य बापूजी से सारस्वत्य मंत्र की दीक्षा ली थी। मंत्रजप से मेरी स्मरणशक्ति और बौद्धिक क्षमता में अद्भुत विकास हुआ। मैं रोज रात को जप तथा बापूजी से प्रार्थना करके सोता था अतः स्नातक के तीनों वर्षों में परीक्षा-परिणाम आने से पहले ही उसके बारे में बापूजी सपने में आकर बता देते थे । मैंने रसायन शास्त्र से एम.एससी. की है और अभी पीएच.डी. कर रहा हूँ । जुलाई 2012 में पूज्य गुरुदेव ने रायपुर (छ.ग.) के सत्संग-कार्यक्रम में मुझे वैज्ञानिक बनने का आशीर्वाद और एक मंत्र दिया । मैंने श्रद्धा से उसका जप शुरू कर दिया ।

उसके बाद बापूजी की कृपा से दिसम्बर 2014 में इंडियन केमिकल्स सोसायटी की तरफ से मुझे यंग साइंटिस्ट अवार्ड (युवा वैज्ञानिक पुरस्कार) मिला ।

बापूजी ने हम साधकों को जो आनंद, ज्ञान, शांति दी है, उसे ये निगुरे कुप्रचारक क्या जानें ? मैं युवा सेवा संघका सदस्य हूँ और इसके माध्यम से पूज्य बापूजी द्वारा चलाये जा रहे समाज-उत्थान के विभिन्न सेवाकार्यों में सहभागी बनने का अवसर पाकर अपने को धन्य समझता हूँ। गुरुदेव के सान्निध्य में आने व सेवा करने से मेरे जीवन में सद्गुणों एवं ज्ञान का खूब-खूब विकास हुआ है । ऐसे सामर्थ्य के धनी ऋषिवर पूज्य बापूजी के श्रीचरणों में दंडवत् प्रणाम !

- अरविंद कुमार साहू, दुर्ग (छ.ग.)

सचल दूरभाष : 9981132307